रविभवन में कचरा फैलाने वालों पर महापौर ने जताई नराजगी, कंस्ट्रक्शन कंपनी पर 5 हजार का जुर्माना

0
102
नगर निगम की कार्रवाई

रायपुर (प्रखर)  : नगर निगम के महापौर एजाज ढेबर ने  शहर के मध्य स्थित रविभवन का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने रविभवन में मलबा फेंककर गंदगी फैलाने को लेकर नाराजगी जाहिर की और निगम के संबंधित अधिकारियों को गंदगी फैलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने की निर्देश दिया। निरीक्षण के दौरान नगर निगम की स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. तृप्ति पाणिग्रही के नेतृत्व एवं जोन 4 के जोन स्वास्थ्य अधिकारी चंद्रशेखर श्रीवास्तव, जोन स्वच्छता निरीक्षक सम्राट सोनी मौजूद रहें।

नगर पालिक निगम रायपुर के जोन-4 ने रवि भवन परिसर में स्थित मोबाईल दुकान के सामने मलबा डाले जाने को लेकर विमल कंस्ट्रक्शन के खिलाफ 5 हजार रुपए की चालानी कार्रवाई की. साथ ही कंपनी को भविष्य के लिये कड़ी चेतावनी दी है। इसके अलावा रविभवन में एक शख्स द्वारा पेशाब कर गंदगी फैलाने पर उससे 50 रुपए का जुर्माना वसूल भी किया गया।

यूजर चार्ज जमा नहीं कराने का आरोप

जोन स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि इस दौरान रवि भवन के सभी दुकानों का टीम द्वारा निरीक्षण किया गया। लगभग सभी दुकानदारों ने बताया कि रवि भवन के दुकानों से विमल कंस्ट्रक्शन द्वारा हर माह 50 रूपये यूजर चार्ज लिया जा रहा है, जबकि उसे नगर निगम जोन 4 स्वास्थ्य विभाग में जमा नहीं करवाया गया है. इस सम्बन्ध में जोन स्वास्थ्य विभाग द्वारा अलग से नियमानुसार प्रक्रिया के अंतर्गत कार्रवाई की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here