प्रदेश के 6 जिलों में एक भी नया केस नहीं, केंद्र द्वारा अन्य राज्यों में बढ़ते मामलों को देख जांच बढ़ाने की सलाह

0
23

रायपुर (प्रखर)। प्रदेश में कोरोना के केस में राहत की खबर सामने आ रही है यहां पहले के मुकाबले संक्रमित केस में कमी आई है। रविवार को 6 जिलों में एक भी नए केस नहीं मिले लेकिन राज्य के बड़े शहरों में सबसे ज्यादा मामले सामने आ रहे है। अब प्रदेश में मात्र 3,112 कोरोना संक्रमण के एक्टिव केस हैं। वहीं कई राज्यों में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए केंद्र ने छत्तीसगढ़ में भी जांच बढ़ाने की सलाह दी है।

छत्तीसगढ़ स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, प्रदेश में रविवार रात तक 153 नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पहचान हुई है वहीं 5 लोगों की इससे मौत हुई है। रविवार को राज्य के छः जिलों में एक भी मरीज नहीं मिले। 122 मरीजों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है। राज्य में स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज मरीजों की संख्या 3 लाख 3 हजार 973 हो गई है। प्रदेश के बीजापुर और सुकमा में कोरोना संक्रमण का एक भी केस नहीं है। लेकिन देश के कई राज्यों में कोरोना का दूसरा लहर शुरू हो चुका है। इसको देखते हुए केंद्र द्वारा छत्तीसगढ़ में भी जांच बढ़ाने की सलाह दी गई है। विशेषज्ञों का मानना है कि अभी हालात ठीक है लेकिन खतरा टला नहीं है और सतर्कता बेहद जरूरी है। महाराष्ट्र में कोरोना के मामले बढ़ने के बाद वहां रोकथाम के लिए सख्ती शुरू हो चुकी है। केंद्रीय मंत्रालय द्वारा जिन राज्यों में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं वहां जांच पर जोर दिया गया है जिसमें छत्तीसगढ़ भी शामिल है।

छः जिलों में एक भी मरीज नहीं मिले

प्रदेश में कोरोना की वजह से अब तक 3,800 लोगों की मौत हो चुकी है। रविवार को कोरोना की वजह से 5 लोगों की मौत हो गई है। प्रदेश में अब तक 3 लाख 10 हजार 885 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। रविवार को बीजापुर, नारायणपुर, सुकमा, बालोद, कबीरधाम और बलौदाबाजार में कोरोना का एक भी केस सामने नहीं आया है। वहीं कोंडागांव, जशपुर, बलरामपुर, सूरजपुर और मुंगेली में कोरोना के 1-1 केस सामने आए हैं। कोरोना महामारी से बचाव के लिए टीकाकरण किया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here