परिवर्तन की लहर का मंत्र सिद्ध चैंबर ऑफ कॉर्मस चुनाव में जय व्यापार पैनल की ऐतिहासिक जीत

0
322
छत्तीसगढ़ चेंबर ऑफ कॉमर्स चुनाव

रायपुर (प्रखर) । छत्तीसगढ़ चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के चुनाव के नतीजे देर रात जारी हुए । अध्यक्ष पद समेत ज्यादातर पदों पर जय व्यापार पैनल ने प्रत्याशियों ने जीत हासिल की है । वहीं जय व्यापार पैनल के अमर परवानी ने अध्यक्ष पद पर जीत हासिल की है । छत्तीसगढ़ में व्यापारियों की सबसे बड़ी संस्था छत्तीसगढ़ चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के चुनाव में जय व्यापार पैनल की यह ऐतिहासिक जीत है। चैंबर ऑफ कॉमर्स के इतिहास में 30 साल बाद व्यापारी एकता पैनल का वर्चस्व टूटा है । शुरुआत से ही चैंबर चुनाव को लेकर परिवर्तन की लहर देखी जा रही थी ।

छत्तीसगढ़ चेंबर ऑफ कॉमर्स चुनाव
जय व्यापार पैनल

छत्तीसगढ़ चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के लिए हुए मतदान की मतगणना रविवार को हुई । देवेन्द्र नगर स्थित गुजराती स्कूल में सुबह 10 बजे से मतगणना शुरू हुई थी । निर्वाचन अधिकारी प्रकाश गोलछा ने बताया कि मतगणना की प्रक्रिया पूरी तरह सुरक्षित सीसीटीवी कैमरे और सुरक्षा गार्ड की निगरानी में हुई है । अंतिम चरण का चुनाव गुजराती स्कूल में 50 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरे लगाए गए थे । इसके साथ ही 20 से ज्यादा गार्ड मतगणना केंद्र की सुरक्षा में तैनात थे । शनिवार को छत्तीसगढ़ चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के अंतिम चरण का चुनाव हुआ था ।

जीत का जश्न और जमकर आतिशबाजी

जानकारी के मुताबिक छत्तीसगढ़ चेंबर ऑफ कॉमर्स के चुनाव के इतिहास में व्यापारी एकता पैनल की ये अब तक की सबसे बड़ी हार है । चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद जय व्यापार चैनल के समर्थकों ने जमकर नारेबाजी करते हुए खुशियां मनाईं और आतिशबाजी की गई । रायपुर जिले में सभी उपाध्यक्ष और मंत्री पद पर जय व्यापार पैनल की जीत हुई है । अध्यक्ष पद पर चुने गए अमर परवानी ने अपनी जीत को व्यापारियों की जीत बताया है और हमेशा व्यापारी हित में काम करते रहने की बात कही है ।

जय व्यापार पैनल का रहा दबदबा

अमर परवानी ने कुल 1 हजार 9 सौ 58 वोटों से जीत हासिल की हैं, उन्हें कुल 7 हजार 297 वोट मिले, जबकि व्यापारी एकता पैनल के अध्यक्ष पद के उम्मीदवार योगेश अग्रवाल को 5 हजार 3 सौ 39 वोट मिले । पैनल के दूसरे उम्मीवारों ने भी भारी मतों के अंतर से अपने प्रतिद्वंदियों को हराया है । चेंबर चुनाव में महामंत्री और कोषाध्यक्ष के पद पर भी जय व्यापार पैनल का ही दबदबा रहा । जय व्यापार पैनल के अजय भसीन को महामंत्री पद के लिए 7 हजार 303 वोट मिला है । उत्तम गोलछा को कोषाध्क्ष पद के लिए 7 हजार 77 वोट मिला है । रायपुर जिले के 8 उपाध्यक्ष और 8 मंत्री के पद पर भी जय व्यापार पैनल के उम्मीदवारों ने जीत हासिल की है। चुनाव नतीजे घोषित होते ही जय व्यापार पैनल के विजयी उम्मीदवारों और समर्थकों ने जीत का जश्न मनाया और जमकर आतिशबाजी की गई।

इन्हे मिली जीत

रायपुर जिला उपाध्यक्ष दिनेश पटेल, जनक वाधवानी, जितेंद्र गोलछा, प्रशांत गुप्ता, राजेंद्र खटवानी, लोकेश साहू, निलेश मूंदड़ा, शंकर बजाज विजयी हुए. रायपुर जिला मंत्री अमृत लाल पटेल, मनोज जैन, पाल सिंह छाबड़ा, नरेंद्र हरचंदानी, टी श्रीनिवास रेड्डी, हीरा मखीजा, महेश दरयानी, कन्हैया गुप्ता विजयी रहे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here