कोरोना की टेड़ी नजर एक बार फिर स्कूल कॉलेजों पर, रविशंकर में परीक्षाएं स्थगित

0
145

रायपुर (प्रखर) । प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर सभी स्कूल-कॉलेजों को बंद कर दिया गया है । रविवार को हुई मंत्रीमंडल के बैठक में पं. रविशंकर विश्वविद्यालय सहित सभी स्कूल और टेक्निकल विश्वविद्यालय सहित सभी कॉलेजों को बंद करने का आदेश जारी हुआ है । इसके साथ ही परीक्षाएं आगामी आदेश तक स्थिगित कर दी गई है । पंडित रविशंकर विश्वविद्यालय की सभी परीक्षाएं स्थगित कर दी गई है।

पंडित रविशंकर विश्वविद्यालय में 19 मार्च से सेमेस्टर परीक्षाएं शुरू की गई थी । लेकिन प्रदेश सरकार के आदेश के बाद कुल सचिव गिरीश कांत पांडेय ने परीक्षा स्थगित करने का आदेश जारी किया है। वहीं कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्वविद्यालय ने भी आगामी आदेश तक कॉलेज को बंद करने का फैसला लिया है। वहीं कोरोना के बढ़ते प्रसार के कारण सभी इंजीनियरिंग पॉलीटेक्निक, आईटीआई और कौशल विकास प्रशिक्षण संस्थानों को तत्काल प्रभाव से बंद करने का आदेश शासन ने जारी किया है।

गौरतलब है कि पिछले वर्ष इस तारीख में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण देश सहित प्रदेश में स्कूल-कॉलेजों को बंद कर दिया गया था । लगभग 11 महीने बाद पिछले महीने ही शिक्षण संस्थानों में कक्षाएं शुरू हुई थीं । स्कूलों में केवल 9वीं से 12वीं तक की कक्षाएं 15 फरवरी से ही शुरू हुई थीं। उसमें भी ऑनलाइन कक्षाओं का विकल्प बना हुआ था। कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए ऑफलाइन कक्षाओं को अब बंद किया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here