मास्क चेैकिंग के दौरान निगम कर्मी और महिला के बीच हाथापाई

0
86
चालानी कार्रवाई के दौरान विवाद
चालानी कार्रवाई के दौरान विवाद

रायपुर (प्रखर) । प्रदेश में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए प्रशासन ने मास्क लगाने को लेकर सख्ती बरतनी शुरू कर दी है । मास्क नहीं लगाने वालों से नगर निगम की टीम 500 रूपए जुर्माना भी वसूला जा रहा है। जिसके चलते कई बार टीम की लोगों के साथ बहस भी हो जा रही है । चालान काटे जाने पर विवाद की स्थिति पैदा हो रही है । ऐसा ही मामला आज राजधानी के भाठागांव चौक में हुआ, जहां चालानी कार्रवाई के दौरान महिला निगम कर्मी से महिला के साथ बहस हुई, जो बाद में  हाथापाई में बदल गई ।

मिली जानकारी के अनुसार, भाठागांव चौक में निगम की महिला कर्मचारी बिना मास्क पहने लोगों का चालान काट रही थी । इसी दौरान एक युवती और पीछे स्कूटी में बैठी उसकी मां गुजरी । युवती ने तो मास्क लगा रखा था, लेकिन उसकी मां ने मास्क नहीं लगाया था । इस पर निगम कर्मियों ने उसको रोका तो युवती उससे बहस करने लगी  और बात हाथापाई तक पहुंच गई । निगम कर्मी का आरोप है कि युवती ने उसका हाथ मरोड़ा और उसके साथ मारपीट भी की ।

घटानाओं के बाद भी कार्रवाई नहीं 

प्रशासन ने पहले ही आदेश जारी कर साफ कर दिया है कि मास्क के चालानी कार्रवाई के दौरान बद्तमीजी करने वालों पर एफआईआर की जाएगी । लेकिन मारपीट की प्रदेश में कई घटनाएं सामने आने के बावजूद इस पर कोई कार्रवाई नहीं की गई है, जो प्रशासन के ऊपर सवाल खड़े करते हैं । इसका खामियाजा निगम कर्मियों को भुगतना पड़ रहा है । मामले में पुरानी बस्ती पुलिस का कहना है कि भाठागांव चौक में विवाद की सूचना मिलने पर पुलिस पहुंची थी, लेकिन मौके पर कोई नहीं था, सभी चले गए थे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here